आरक्षण विहीन पदोन्नति में रोक व मनोज पिगुआ कमिटी के प्रतिवेदन को सार्वजनिक करने की मांग विधायक राजमन बेंजाम से की समन्वय समिति


बस्तर:- तोकापाल विकासखंड सर्व आदिवासी समाज और अनुसूचित जाति, जनजाति कर्मचारियों के पदाधिकारियों के द्वारा दिनांक 08/07/2021 को चित्रकोट विधानसभा क्षेत्र के विधायक मान० राजमन बेंजाम जी को पदोन्नति में आरक्षण बहाली को लेकर ज्ञापन सौंपा गया। विधायक जी के द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुए, मुख्यमंत्री जी के नाम से राज्य सरकार द्वारा गठित पिंगुआ कमिटी की रिपोर्ट जल्द पूर्ण कर न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत करने एवं सार्वजनिक करने की बात कहीं। पदोन्नति में आरक्षण को लेकर की जा रही देरी संबंध में माननीय विधायक जी के द्वारा विशेष पदोन्नति में आरक्षण विस्तार विधेयक अध्यादेश लाने के लिए पत्र लिखा गया है। वर्तमान में जारी आरक्षण विहीन पदोन्नति को लेकर तत्काल रोक लगाने हेतु माननीय मुख्यमंत्री जी को मांग की ।

विधायक जी कहा कि वर्तमान में आरक्षण विहीन पदोन्नति होने के कारण st sc आरक्षित वर्ग के अधिकारी और कर्मचारी शासकीय सेवा के क्षेत्र में पिछड़ते रह जाएंगे। राज्य सरकार को एम नागराज के आधार पर नियम बनाने की छूट प्रदान किया गया है, जिसके संबंध में पिंगुआ कमेटी गया था। उक्त कमेटी का प्रतिवेदन सह क्वांटिफायबल डाटा लगभग 2 वर्ष के बाद भी आज तक प्रस्तुत नहीं किए जाने से पदोन्नति अधिनियम में संशोधन नहीं हो पाया है। जिसके कारण से राज्य सरकार के विभिन्न विभागों में की जा रही पदोन्नति के आरक्षित वर्ग के कर्मचारियों को पदोन्नति का लाभ नहीं मिल पा रहा है।

चित्रकोट विधायक के द्वारा मुख्यमंत्री को पत्र

इसके संबंध में चित्रकोट विधायक जी के द्वारा अतिशीघ्र मनोज पिंगुआ कमेटी द्वारा एकत्रित संकलित क्वांटिफायबल डाटा को सार्वजनिक कर नया पदोन्नति अध्यादेश पारित करने की मांग मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी से की। उक्त मुलाकात में तोकापाल ब्लाक के समन्वय समिति के प्रतिनिधि मंडल में श्री अनिल नाग,हिड़मो वट्टी, देवचन्द्र कश्यप, भोला मौर्य, वीरेंद्र मौर्य, कमलेश कश्यप, जुग्गो मौर्य, सुबन नाग, प्रेम कुमार कच्छ,जयराम बघेल, कमलोचन कश्यप, पूरन नाग, जयदेव कश्यप,फरसु कश्यप, बुधराम कश्यप,जयलाल मौर्य, जयराम कश्यप आदि सर्व आदिवासी समाज व कर्मचारी सदस्यों की उपस्थिति में विधायक राजमन बेंजामजी को पदोन्नति में आरक्षण बहाली का ज्ञापन सौंपा गया।

 62 total views,  6 views today


Facebook Comments

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading…

0

कोविड-19 की जांच के दौरान शहीद एमएलटी को भावभीनी श्रद्धांजलि

नेमावर घटना को लेकर सर्व आदिवासी समाज युवा प्रभाग कांकेर ने सौंपा ज्ञापन